प्रश्न: मैं स्वयं सेवा केंद्र 91CLUB पर आईडी लॉगिन पासवर्ड बदलने के बारे में समस्या कैसे प्रस्तुत कर सकता हूँ?
उत्तर: यदि आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं, तो हमारे पास आपके खाते का पासवर्ड पुनर्प्राप्त करने के दो तरीके हैं, जिसमें OTP कोड प्राप्त करना शामिल है, जिसे हम निम्न चरण द्वारा “लॉगिन से पहले” और “लॉगिन के बाद” के रूप में अलग करेंगे:
लॉगिन के बाद
1. अपने 91CLUB आईडी खाते में लॉगिन करें
2. ग्राहक सेवा बटन पर क्लिक करें
3. आईडी लॉगिन पासवर्ड बदलें चुनें
4. “प्राप्त कर सकते हैं” चुनें
5. नया पासवर्ड भरें।
6. सत्यापन कोड भेजें पर क्लिक करें और कोड आपके द्वारा पंजीकृत फ़ोन नंबर पर भेजा जाएगा
7. सत्यापन कोड प्राप्त करने के बाद, सत्यापन कोड भरें।
8. “पुष्टि करें” पर क्लिक करें
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लॉगिन से पहले
1. लॉगिन पेज पर जाएँ
2. पासवर्ड भूल गए पर क्लिक करें
3. अपने पंजीकरण नंबर के बराबर फ़ोन नंबर दर्ज करें।
4. अपना नया पासवर्ड बनाएँ (बड़े-छोटे अक्षरों के साथ न्यूनतम 8 अक्षर)
5. नए पासवर्ड की पुष्टि करें।
6. भेजें बटन पर क्लिक करें और सत्यापन कोड आपके द्वारा पंजीकृत फ़ोन नंबर पर भेजा जाएगा
7. सत्यापन कोड प्राप्त करने के बाद, सत्यापन कोड भरें।
8. मैंने [गोपनीयता अनुबंध] पढ़ लिया है और सहमत हूँ पर क्लिक करें, फिर रीसेट पर क्लिक करें।
9. रीसेट बटन दबाएँ

प्रश्न: मैं अपना पासवर्ड कैसे बना सकता हूँ, कृपया मुझे बताएं
उत्तर: अद्वितीय पासवर्ड बनाने के लिए बड़े और छोटे अक्षरों के साथ संख्याएँ होनी चाहिए और अवधि या अंडरस्कोर जैसे वर्णों का उपयोग नहीं किया जा सकता।
उदाहरण: QWERtyu1
हम खातों को चुराने से बचने के लिए एक मजबूत पासवर्ड सेट करने की सलाह देते हैं और अपना पासवर्ड किसी और को नहीं दिखाते हैं
यदि आप ऊपर दिए गए चरण के साथ अपना पासवर्ड रीसेट नहीं कर सकते हैं, तो आपको ग्राहक सेवा स्वयं-सेवा केंद्र पर सबमिट करना होगा और “आईडी लॉगिन पासवर्ड बदलें” के लिए सभी आवश्यकताएँ सबमिट करनी होंगी और इस मुद्दे में सबमिट करने के दो तरीके होंगे जिन्हें हम नीचे दिए गए चरण दर चरण “लॉगिन से पहले” और “लॉगिन के बाद” के रूप में विभाजित करेंगे:
लॉगिन के बाद
1. अपने 91CLUB ID खाते में लॉगिन करें
2. ग्राहक सेवा बटन पर क्लिक करें
3. आईडी लॉगिन पासवर्ड बदलें चुनें
4. “प्राप्त नहीं कर सकते” चुनें
5. भविष्य में उपयोग करने के लिए नया पासवर्ड भरें
6. अपनी बैंक पासबुक पकड़े हुए सेल्फी तस्वीर अपलोड करें
7. अपना पहचान पत्र पकड़े हुए सेल्फी तस्वीर अपलोड करें
8. अपने आईडी खाते में आपके द्वारा की गई नवीनतम जमा रसीद अपलोड करें
9. “पुष्टि करें” दबाएँ
नोट: सुनिश्चित करें कि सभी डेटा और आवश्यकताएँ पहले से ही भरी हुई हैं और अपलोड, स्पष्ट और विस्तृत हैं।

लॉगिन करने से पहले
1. हमारे 91CLUB आधिकारिक लिंक पर जाएँ: https://91club-in.com/
2. ग्राहक सेवा आइकन दबाएँ
3. आईडी लॉगिन पासवर्ड बदलें दबाएँ
4. सही आईडी खाता भरें
5. नया पासवर्ड भरें जिसे आप भविष्य में उपयोग करना चाहते हैं
6. अपनी बैंक पासबुक पकड़े हुए सेल्फी तस्वीर अपलोड करें
7. अपना पहचान पत्र पकड़े हुए सेल्फी तस्वीर अपलोड करें
8. अपने आईडी खाते में की गई नवीनतम जमा रसीद अपलोड करें
9. "पुष्टि करें" दबाएँ
नोट: सुनिश्चित करें कि सभी डेटा और आवश्यकता पहले से ही भरी हुई है और अपलोड, स्पष्ट और विस्तृत है।

स्थिति समस्या
प्रश्न: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर अपना स्थिति समस्या परिवर्तन आईडी लॉगिन पास कैसे जाँचूँ?
उत्तर: आप स्वयं-सेवा केंद्र में सबमिट किए गए सभी ऑर्डर रिकॉर्ड स्थिति की जाँच करने के लिए "प्रगति क्वेरी" दबाकर स्थिति समस्या की जाँच कर सकते हैं
सफल स्थिति
प्रश्न: मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और एक नोट है सफलता "सफल पासवर्ड बदलें, नया पासवर्ड: ***" इसका क्या मतलब है?
उत्तर: इसका मतलब है कि 91CLUB खाता विभाग आपके खाते पर पासवर्ड संशोधित करने में पहले से ही सफल है और आप हमारी टीम द्वारा आपको प्रदान किए गए नए पासवर्ड का उपयोग करके फिर से लॉगिन करने का प्रयास कर सकते हैं
अस्वीकृति स्थिति
प्रश्न: स्थिति अस्वीकार के बारे में क्या मुझे यह जानने की आवश्यकता है कि क्या मेरा परिवर्तन आईडी लॉगिन पासवर्ड समस्या 91CLUB खाता विभाग द्वारा अस्वीकार कर दी गई है?
उत्तर: ठीक है, निश्चिंत रहें, हम आपको समझाने में मदद करेंगे कि अस्वीकृति के कुछ नोट्स हैं, जिन्हें आपको जानना आवश्यक है, हम नीचे इस पर स्पष्टीकरण देंगे:
1.अस्वीकृत "कृपया अपना पहचान पत्र (आधार कार्ड / पैन कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस) पकड़े हुए सेल्फी चित्र प्रदान करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान की गई सेल्फी तस्वीर आवश्यकता को पूरा नहीं करती है और आपको आवश्यकता कार्ड पकड़े हुए सेल्फी चित्र को फिर से जमा करना होगा
2.अस्वीकृत "कृपया अपना पहचान पत्र पकड़े हुए सेल्फी फोटो प्रदान करें, अपने बैंक कार्ड को पकड़े हुए सही सेल्फी फोटो प्रदान करें, और अपनी अंतिम जमा रसीद प्रदान करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान की गई सभी सेल्फी तस्वीर गलत है और आपको आवश्यकता के अनुसार सही सेल्फी तस्वीर को फिर से जमा करना होगा
3.अस्वीकृत "अपने आईडी खाते में आपके द्वारा की गई अंतिम जमा रसीद का पूरा विवरण प्रदान करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान की गई जमा रसीद गलत है और आपके आईडी खाते में आपके द्वारा किए गए जमा रिकॉर्ड से मेल नहीं खाती है, कृपया अपने आईडी खाते में आपके द्वारा की गई नवीनतम जमा रसीद को फिर से जमा करें।
4.अस्वीकृत "सभी आवश्यक डेटा स्पष्ट और विस्तृत प्रदान करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान किया गया सभी आवश्यक डेटा या चित्र स्पष्ट/धुंधला नहीं है या सभी विवरण जानकारी पूरी तरह से नहीं दिखा रहा है। कृपया सही डेटा पुनः सबमिट करें और सभी चित्र स्पष्ट और विस्तृत बनाएं।
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